मुंबई: आईफोन 16 सीरीज के फोन आज से भारत में बिकने लगे हैं। दिल्ली और मुंबई के स्टोर में सुबह से ही आईफोन-16 खरीदने के लिए ग्राहकों की भीड़ लगई है। सुबह से ही एपल के स्टोर पर लंबी कतारें दिख रही हैं। वहीं, जिनकी बारी आ रही है और उनके चेहरे पर खुशी देखने लायक है। कंपनी ने नौ सितंबर को अपने सलाना इवेंट्स में आईफोन-16 को लॉन्च किया था। 20 सितंबर से भारत में बिक्री शुरू हो गई है। इसके बाद दिल्ली और मुंबई वाले खरीदने को टूट पड़े हैं।

ये है आईफोन के प्रति दीवानगी

दरअसल, आईफोन यूजर हर नए सीरीज के लिए क्रेजी रहते हैं। उन्हें नए सीरीज के लिए पूरे एक साल का इंतजार रहता है। अभी भारत में दिल्ली और मुंबई में ही एपल के स्टोर हैं। ऐसे में आईफोन खरीदने की चाहत रखने वाले यूजर सुबह-सुबह सारा काम छोड़कर आईफोन के स्टोर पर पहुंच गए थे। सभी स्टोरों पर यूजर्स की लंबी लाइन है। इस दौरान व्यवस्था को संभालने में कंपनी के पसीने भी छूट रहे हैं।


पुरानी से कम कीमत में किया लॉन्च

आईफोन के प्रति लोगों की बढ़ती दिवानगी को देखते हुए। एपल ने भी मार्केट स्ट्रेटजी अपनाई है। आईफोन 16 सीरीज के कंपनी ने चार फोन लॉन्च किए हैं। पहली बार ऐसा हुआ है कि आईफोन-16 पुराने फोनों से कम कीमत पर है। इसकी वजह से खरीदारों की भीड़ और भी अधिक हैं। साथ ही पहली बार कुछ नए फीचर्स एड किए गए हैं।

21 घंटे से लाइन में खड़े हैं लोग

यह आईफोन के नए फोन को पाने की ललक की है कि लोग एक दिन पहले ही लाइन में लग गए हैं। एक ग्राहक ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि मैं बीते 21 घंटे से लाइन के बाहर खड़ा हूं। ऐसा इसलिए कि स्टोर सुबह में आठ बजे खुलता है तो मैं पहले घुस जाऊं और आईफोन खरीद लूं।

ये हैं कीमत

कंपनी की तरफ से जो चार वैरियंट लॉन्च किए गए हैं, उनमें iPhone 16 और iPhone 16 Plus पांच कलर में हैं। साथ ही स्टोरेज की बात कर करें तो इनमें 128 GB, 256 GB और 512 GB उपलब्ध है। iPhone 16 की शुरुआती कीमत की बात करें तो यह 79,900 और iPhone 16 Plus की शुरुआती कीमत 89,900 रुपए हैं। यह कीमत कलर और स्टोरेज के हिसाब से चेंज हो सकता है।

वहीं, iPhone 16 Pro की शुरुआती कीमत 1,19,900 रुपए हैं। इसके साथ ही iPhone 16 Pro Max (256जीबी) की शुरुआती कीमत1,44,900 रुपए हैं। इन दोनों मॉडल की कीमत में भी स्टोरेज के हिसाब से बढ़ती जाएगी। सबसे खास बात है कि इसमें एपल इंटीलिजेंस की सुविधा है। साथ ही चिपसेट कई डेस्कटॉप को भी टक्कर देगा।