नई दिल्ली: सेमीकंडक्टर की कंपनी rir power electronics ltd के शेयरों ने तो मानो बाजार में धूम मचा रखी है। इस शेयर ने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिए हैं। कंपनी विभिन्न प्रकार के सेमीकंडक्टर डिवाइस और मॉड्यूल का निर्माण करती है। मुंबई स्थित इस कंपनी का मार्केट कैप 3000 करोड़ रुपये से अधिक है।

आज भी अपर सर्किट: पिछले हफ्ते rir power electronics ltd के शेयरों में लगातार 5% का अपर सर्किट लगा रहा। सोमवार को भी शेयर में अपर सर्किट लगा। पिछले एक महीने में शेयर की कीमत में 78% की वृद्धि हुई है। वहीं पिछले छह महीनों में शेयर की कीमत में 400% से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई।

पांच साल में 8654% का रिटर्न: पिछले पांच सालों में शेयर की कीमत में 8654% की जबरदस्त वृद्धि हुई है।

कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन: कंपनी का वित्तीय वर्ष 2023-24 में टर्नओवर 6.7 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वर्ष की तुलना में अधिक है। वहीं, नेट प्रॉफिट 8 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वर्ष की तुलना में 19% अधिक है।

क्या है इस तेजी का कारण: भारत सरकार द्वारा सेमीकंडक्टर सेक्टर को बढ़ावा दिया जा रहा है। इस बात को ध्यान में रखकर कंपनी के भविष्य को लेकर निवेशकों का भरोसा बढ़ा है। निवेशकों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है? शेयरों में हाल ही में आई जबरदस्त तेजी ने निवेशकों को आकर्षित किया है।

डिस्कलेमर: यह लेख केवल सूचना के उद्देश्य से है और किसी भी तरह से निवेश की सलाह नहीं है। निवेश करने से पहले किसी वित्तीय सलाहकार से परामर्श लें।