देहरादून: बेरोजगार युवओं के लिए अच्छी खबर है। देहरादून में युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। सेवायोजन विभाग 5 अक्टूबर को रोजगार मेला लगा रहा है। इसमें 40 से ज्यादा कंपनियां आ रही हैं। ये कंपनियां स्वास्थ्य समेत कई क्षेत्रों में नौकरियां देंगी। करीब 1000 पदों पर भर्ती होगी। 8वीं पास से लेकर स्नातकोत्तर तक के युवा आवेदन कर सकते हैं। सैलरी 10 हजार से 75 हजार रुपये प्रति महीने तक मिलेगी।

मेले वाले दिन भी करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि मेले में फार्मा, मैन्युफैक्चरिंग, हॉस्पिटैलिटी, सिक्योरिटी, हेल्थ, सर्विस, सेल्स और मार्केटिंग जैसे क्षेत्रों में नौकरियां मिलेंगी। ज्यादातर कंपनियां देहरादून में ही नौकरी देंगी। इच्छुक उम्मीदवारों को सेवायोजन कार्यालय जाकर पंजीकरण कराना होगा। यह प्रक्रिया ऑफलाइन है। दूसरे जिलों के उम्मीदवार मेले वाले दिन भी पंजीकरण करा सकते हैं।

ये कागजात लेकर आना होगा

उन्होंने बताया कि इस मेले में वही अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं, जो पहले से सेवायोजन विभाग में पंजीकृत हों। उम्मीदवारों को अपने साथ बायोडाटा, सभी जरूरी प्रमाण पत्रों की मूल और फोटोकॉपी, सेवायोजन पंजीकरण कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो और पहचान पत्र लाना होगा। क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने कहा कि सेवायोजन विभाग की ओर से दून में युवाओं के लिए समय-समय पर रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है, ताकि वे आर्थिक रूप से मजबूत हो सकें।