नई दिल्ली: ऋषभ पंत ने एक कार दुर्घटना के बाद वापसी करते हुए टेस्ट क्रिकेट में छठा शतक जड़ा। पंत ने यह शतक बहुत कम गेंदों पूरा किया और महेंद्र सिंह धोनी के बराबर टेस्ट शतक लगाने वाले भारतीय विकेटकीपर बन गए। पंत ने शतक के साथ टेस्ट क्रिकेट में शुभमन गिल ने भी शतक जमाकर लाल गेंद के क्रिकेट में अपना दबदबा फिर साबित किया। इन दोनों खिलाड़ियों की पारी के साथ ही पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को भारत ने बांग्लादेश पर शिकंजा कस लिया है। भारतीय टीम बड़ी जीत की ओर आगे बढ़ रही है।

दूसरी पारी में बैटिंग करते हुए पंत ने 109 और शुभमन गिल ने नाबाद 119 रन बनाए । दिसंबर 2022 में कार हादसे के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले पंत ने छठा टेस्ट शतक सिर्फ 124 गेंद में पूरा किया। इस शतक के साथ ही पंत ने किसी भारतीय विकेटकीपर द्वारा सर्वाधिक टेस्ट शतक के महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की भी बराबरी की।

पंत 109 रन बनाकर आउट हुए जिसमें 13 चौके और चार छक्के शामिल थे। वहीं शुभमन गिल ने पांचवां टेस्ट शतक जड़ते हुए 176 गेंद की अपनी पारी में दस चौके और चार छक्के जड़े। पंत और शुभमन दोनों ने चौथे विकेट के लिये 217 गेंद में 167 रन जोड़े ।

पंत ने छठा टेस्ट शतक पूरा होने के बाद आंखें बंद करके ऊपर देखते हुए हवा में बल्ला लहराया। यह देखने वाला नजारा था शायद वह हादसे के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी या उस हादसे के बाद एक तरह से पुनर्जन्म के लिये भगवान को धन्यवाद दे रहे थे। इस दौरान मौजूद दर्शकों ने तालियों के साथ उनका उत्साह बढ़ाया। पंत के साथ गिल ने भी शतक लगाकर अपने आलोचकों का जवाब दिया।