भोपाल: मध्य प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने स्कूली शिक्षकों को भड़का दिया है। उन्होंने आंदोलन कर रहे अतिथि शिक्षकों के खिलाफ विवादित बयान दे दिया है। एक समय में अतिथि शिक्षकों के मुद्दे पर ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार गिरा दी थी। अब शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने अतिथि शिक्षकों को भड़काने वाला बयान दे दिया है। इसे लेकर अतिथि शिक्षक उन्हें एक्स पर ट्रोल कर रहे हैं।

शिक्षा मंत्री ने क्या कहा

दरअसल, मध्य प्रदेश अतिथि शिक्षक अपनी नौकरी स्थाई करने को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। इसे लेकर पत्रकारों ने भोपाल में उदय प्रताप सिंह सवाल किया है। इस पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि आप हमारे मेहमान बनकर आओगे तो घर पर कब्जा करोगे क्या। उन्होंने कहा कि अतिथि शिक्षकों को इसलिए रखा गया कि जहां शिक्षक कम हैं, वहां उनका इस्तेमाल कर सके। हालांकि शिक्षा मंत्री ने कहा कि हम उनके दो दिन महत्वपूर्ण विषय पर काम कर रहे हैं। हमारी पूरी कोशिश होगी, हम उनसे काम कराएं।

शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने कहा कि उनके हितों की रक्षा हमारी सर्वोच्चय प्राथमिकता है। हमारे स्कूलों के संचालन में अतिथि शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। अब कई स्कूल ऐसे थे, जहां बच्चे नहीं थे लेकिन शिक्षक थे। हमने वहां से लोगों को हटाया है। अब जहां जरूरत नहीं होगी, वहां हम शिक्षक क्यों भर्ती करेंगे। वहां तो संख्या कम हो जाएगी। विभाग को चलाने में वित्तीय प्रबंधन भी देखना होता है। हम उनकी पूरी चिंता कर रहे हैं।

कांग्रेस ने घेरा

वहीं, शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह के बयान पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता कुणाल चौधरी ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मंत्री के बयान पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जवाब देंगे। दोनों ने चुनाव से पूर्व बड़े-बड़े सब्जबाग दिखाए थे। वादा किया था कि नियमितिकरण करेंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि हम सड़कों पर उतर आएंगे। कांग्रेस ने कहा कि यह घर प्रदेश की जनता है। आपलोगों ने अतिथि शिक्षकों से कई बार वादे किए हैं। सीएम मोहन यादव को जवाब देना चाहिए।