नई दिल्ली: ऑनलाइन गेमिंग एप के चक्कर में कई लोग अपनी जान गवां रहे हैं। या फिर भारी भरकम कर्ज में डूब जा रहे हैं। बड़े ऑनलाइन गेमिंग एप का प्रचार कई क्रिकेटर करते हैं। उनके झांसे में आकर ही यूपी के एक लड़के को गेम खेलने का चस्का लगा। गेम की लत ऐसी लगी कि वह लाखों रुपए गवां बैठा है। साथ ही 96 लाख रुपए का कर्ज ले लिया। कर्ज की वजह से उसके परिवार के लोगों ने बातचीत बंद कर दिया है। यह खुलासा न्यूज-18 इंडिया के एक शो भैयाजी कहिन में आकर युवक ने किया है। उसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

96 लाख का हो गया कर्ज

दरअसल, दिल्ली के कनॉट प्लेस से एक देश एक चुनाव पर भैयाजी कहिन नाम के शो का लाइव प्रसारण हो रहा था। लाइव शो के दौरान एक युवक अपनी बात रखने आता है। वह शो के एंकर से कहता है कि मैं ऑनलाइन गेम के चक्कर में 96 लाख रुपए हार गया हूं। इस हार की वजह से मेरी मां मुझसे बात नहीं करती है। यह सुनकर एंकर प्रतीक त्रिवेदी भी शॉक रह जाते हैं। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


मां को याद कर युवक हो जाता है भावुक

96 लाख रुपए के कर्ज की बात सुनकर शो के एंकर शॉक्ड रह जाते हैं। वह कहते हैं कि डिबेट बंद। इसके बाद पीड़ित युवक को अंदर लेकर आते हैं। युवक बताता है कि मेरी मां टीचर है। कर्जे की वजह से वह मुझसे बात नहीं कर रही है। इसके बाद वह रोने लगता है। एंकर कहते हैं कि रो मत तो युवक कहता है कि कोई बात नहीं करता है। अगर मुझे कुछ रोड पर हो जाएगा तो वे लोग मुझे देखने नहीं आएंगे।

फ्रॉड करके भी जुटाए पैसे

युवक से पूछा गया कि इतने पैसे तुमने कैसे कर्ज लिए। इस पर वह कहता है कि मैंने पहले कुछ लोगों से लिए। इसके बाद कर्ज भी लिए हैं। साथ ही लोगों के साथ फ्रॉड भी किया। युवक को रोते देखकर एंकर प्रतीक त्रिवेदी ने उसे गले लगा लिया।

बीटेक की फीस जुए में हार गया

ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर में फंसे युवक ने कहा कि मैंने जान देने की कोशिश की। एंकर ने कहा कि ऐसा मत करना है। उसने कहा कि गेम्स के चक्कर में सबकुछ खत्म हो गया। मैंने जेईई कंप्लीट किया है। बीटेक की फीस मैंने जुए में लगा दिया। पुलिस ने मुझे सात दिन तक पीटा।

गौरतलब है कि पीड़ित युवक का नाम हिमांशु मिश्रा है। हिमांशु अकेले नहीं देश के कई युवा पैसे कमाने की चाहत में ऑनलाइन बेटिंग एप के जाल में फंस रहे हैं। समय रहते इस पर लगाम नहीं लगा तो लोग कंगाल हो सकते हैं।