Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक अफ्रीकी शख्स जान जोखिम में डालकर विशालकाय सांप से भिड़ रहा है। विजुअल फीस्ट नाम के एक्स हैंडल से शेयर हुए है। इस वीडियो में युवक और सांप के बीच खतरनाक जंग देखने को मिली। सांप बार-बार युवक पर झपट रहा था लेकिन वह चतुराई से बचता रहा। आखिरकार युवक ने सांप को दबोच लिया।

विशालकाय सांप से घिरा है युवक

वीडियो की शुरुआत में एक अफ्रीकी शख्स विशालकाय सांप से घिरा हुआ नजर आ रहा है। सांप लगातार उस पर हमला करने की कोशिश कर रहा है और अपना मुंह फाड़कर आगे बढ़ रहा है। सांप का आकार युवक से दोगुना से भी अधिक है। यह खौफनाक नजारा देखकर कोई भी सिहर उठेगा। यह संघर्ष कई मिनटों तक चलता रहा। हर बार सांप के हमले से युवक गजब तरीके से बच निकलता है।

हालांकि वीडियो में युवक को कई बार काटने के मौके मिले लेकिन सांप ऐसा नहीं कर सका। अंत में युवक ने सांप की गर्दन पकड़कर उसे काबू में कर लिया। वीडियो के बैकग्राउंड में एक दमकल की गाड़ी भी दिखाई दे रही है। सांप कई बार युवक के चेहरे पर वार करता हुआ भी दिख रहा है।

भारत में सांप पकड़ने का तरीका अलग

बता दें कि इंडिया में सांप पकड़ने का तरीका बिल्कुल अलग है। वायरल वीडियो में युवक और सांप के बीच एक भयानक लड़ाई देखने को मिलती है, जबकि भारत में सांपों को बिना नुकसान पहुंचाए, उन्हें एक लंबे कपड़े के थैले में डालकर जंगल में छोड़ दिया जाता है। वन विभाग का कहना है कि सांपों से डरने की नहीं, सावधानी बरतने की जरूरत होती है। लेकिन वे कब पलट कर काट लें, यह कहना मुश्किल है।