IPS Shivdeep Lande: बिहार के 'सिंघम' आईपीएस शिवदीप लांडे ने दिया इस्तीफा, राजनीति में एंट्री के कयास

IPS Shivdeep Lande: बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने फेसबुक पर जानकारी दी कि वह बिहार में ही रहेंगे और यहीं उनकी कर्मभूमि होगी. शिवदीप लांडे 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और कई जिलों में एसपी के रूप में सेवा दे चुके हैं।

By :  SB Pathak
Update: 2024-09-19 10:13 GMT

पटना: बिहार के चर्चित आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पूर्णिया रेंज के आईजी लांडे ने गुरुवार (19 सितंबर) को अपने फेसबुक अकाउंट पर यह घोषणा की। उन्होंने इस्तीफे की वजह नहीं बताई है, लेकिन यह जरूर कहा है कि वो बिहार में ही रहकर काम करते रहेंगे।

शिवदीप लांडे ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, मेरे प्रिय बिहार, पिछले 18 वर्षों से सरकारी पद पर अपनी सेवा प्रदान करने के बाद आज मैंने इस पद से इस्तीफा दे दिया है। इन सभी वर्षो में मैंने बिहार को खुद से और अपने परिवार से भी ऊपर माना है। अगर मेरे बतौर सरकारी सेवक के कार्यकाल में कोई त्रुटि हुई हो तो मैं उसके लिए क्षमाप्रार्थी हूं। मैंने आज भारतीय पुलिस सर्विस (IPS) से त्यागपत्र दिया है लेकिन मैं बिहार में ही रहूंगा और आगे भी बिहार मेरी कर्मभूमि रहेगी। जय हिंद।

महाराष्ट्र के रहने वाले हैं शिवदीप लांडे

2006 बैच के आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे मूल रूप से महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। उन्होंने बिहार के कई जिलों में एसपी के रूप में काम किया है, जिनमें पटना, रोहतास, पूर्णिया, अररिया और मुंगेर शामिल हैं। पटना में एसपी के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान उन्हें खूब लोकप्रियता मिली और उन्हें 'सिंघम' के नाम से जाना जाने लगा।

शिवदीप लांडे के इस्तीफे के बाद से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वो राजनीति में शामिल हो सकते हैं। हाल ही में आईपीएस आनंद मिश्रा ने भी नौकरी छोड़कर प्रशांत किशोर के साथ 'जन सुराज' में शामिल होकर राजनीति में कदम रखा था। हालांकि, 2024 के लोकसभा चुनाव में उन्हें सफलता नहीं मिली। यह देखना दिलचस्प होगा कि शिवदीप लांडे आगे क्या करते हैं। क्या वो भी राजनीति में शामिल होते हैं या किसी और क्षेत्र में अपना योगदान देते हैं?

Similar News