Bihar IPS: दो लाख रुपए देकर बन गया आईपीएस, जमुई में पैदल चलते पकड़ाया

Bihar Fake IPS: बिहार के जमुई जिले में एक फर्जी आईपीएस को पकड़ा गया है। वह दो लाख रुपए देकर आईपीएस बना था। सिकंदरा पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।

Update: 2024-09-20 16:43 GMT

जमुई: बिहार अजीबोगरीब घटनाओं की वजह से सुर्खियों में रहता है। एक घटना के बारे में आप जानेंगे तो चौंक जाएंगे। एक 18 साल का युवक दो लाख रुपए देकर आईपीएस बन गया। वह आईपीएस की वर्दी पहनकर घूम रहा था। इस दौरान जमुई पुलिस को शंका हुआ तो उसे गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार युवक से पूछताछ की गई तो उसने बताया है कि यह वर्दी उसे आज ही मिली थी। साथ ही उसने पैसे लेने वाले आरोपी का नाम भी बताया है। पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है।

दो लाख में आईपीएस की वर्दी

यह मामला अपने आप में बेहद हैरान करने वाला है। आईपीएस की वर्दी पहनकर वह पैदल चल रहा था। सिकंदरा थाने की पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। इसके बाद उसे लेकर थाने आई। यहां उससे पूछताछ की गई। इस दौरान वह मौजूद पुलिसकर्मी भी हतप्रभ थे। युवक ने बताया कि हम पढ़ाई करते थे। जमुई जिले के खैरा स्थित पार्क में वह गया था। वहां एक व्यक्ति मिला। इस दौरान हम अपने दोस्त के साथ पैसे की बात कर रहे थे। उसने सुन लिया। उसने कहा कि हम तुम्हें पुलिस की नौकरी दे देंगे तो तुम हमें रुपए दो। इसके बाद युवक ने उसे दो लाख रुपए दे दिए। इसके बाद वर्दी दे दिया


युवक को मिलने के लिए बुलाया था आरोपी

फर्जी आईपीएस बने युवक को और पैसे के लिए आरोपी ने मिलने के लिए बुलाया था। वह 30 हजार रुपए की मांग और कर रहा था। फर्जी आईपीएस ने कहा कि उसने मनोज सिंह नाम के व्यक्ति को पैसा दिया। पैसा देकर वह आईपीएस बन गया है। उसका नाम मिथलेश कुमार सिंह है। युवक को आईपीएस बनाने वाला मनोज सिंह खैरा का रहने वाला है। फर्जी आईपीएस ने कहा कि चार सितंबर को वह आईपीएस बन गया था।

युवक ने कहा कि उसे आईपीएस बनाने वाले पिस्टल भी दिया है। आरोपी को उसने दो लाख रुपए दिए हैं। उससे वर्दी मिलने के बाद आरोपी युवक फिर मिलने आया था। इस बार वह आया तो वर्दी में आया। अब पुलिस यह जांच कर रही है कि आरोपी मनोज कुमार सिंह ने और कितने लोगों से ठगी की है। यह सिक्योरिटी से भी जुड़ा हुआ मामला है।

Similar News