Good News: सहारा इंडिया में फंसे पैसे अब घर बैठे निकालें, इस पोर्टल पर अभी करें आवेदन.

Sahara India: सहारा इंडिया में फंसे पैसों की वापसी का रास्ता साफ हो गया है। सहारा ने सीआरसी सहारा रिफंड पोर्टल जारी किया है, जिससे पांच लाख रुपए तक की बकाया राशि का भुगतान होगा।

Update: 2024-09-21 04:39 GMT

Sahara India News: सहारा इंडिया के हजारों ग्राहकों के लिए राहत की खबर है। सालों से फंसे पैसे के लिए अब भुगतान का रास्ता साफ हो गया है। सहारा इंडिया ने एक ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया है, जिसके जरिए ग्राहक अपने दावे जमा कर सकेंगे। फिलहाल, पांच लाख रुपये तक की बकाया राशि का भुगतान किया जाएगा।

सबको वापस मिलेंगे पैसे

दरअसल, सहारा इंडिया की शाखाओं में बहुत से लोगों का पैसा फंसा हुआ है। कई लोग शादी, घर बनाने जैसे जरूरी कामों के लिए अपनी जमा पूंजी सहारा में निवेश किए थे, लेकिन समय पर पैसा नहीं मिलने से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई ग्राहकों ने डीएम समेत अन्य अधिकारियों से शिकायत भी की थी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। सहारा के अधिकारी भी यह बताने में असमर्थ थे कि आखिर भुगतान कब तक होगा।

सीआरसी सहारा रिफंड पोर्टल

हालांकि, अब सरकार भुगतान के लिए गंभीर हो गई है और इस दिशा में ठोस कदम उठाए गए हैं। यही कारण है कि सहारा इंडिया समूह ने 'सीआरसी सहारा रिफंड पोर्टल' नामक एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। इस पोर्टल के माध्यम से निवेशक अपने दावे और राशि वापसी के लिए आवेदन कर सकते हैं। प्रशासन की ओर से आधिकारिक वेबसाइट के जरिए लोगों को इस पोर्टल के बारे में जानकारी दी जा रही है।

इस पोर्टल पर कें अप्लाई

ऐसे में सहारा इंडिया द्वारा जारी किया गया यह पोर्टल ( https://mocresubmit.crcs.gov.in/ ) निवेशकों के लिए राहत की खबर है। उम्मीद है कि इस पोर्टल के माध्यम से जल्द ही सभी निवेशकों को उनके फंसे हुए पैसे वापस मिल जाएंगे।

Similar News