23 रुपये का यस बैंक शेयर बनाएगा मालामाल, एक्सपर्ट ने दी BUY रेटिंग

यस बैंक को लेकर निवेशकों के मन में लंबे समय से सवाल है कि यह शेयर 30 के पार कब जाएगा। कई सारे एक्सपर्ट की राय इसको लेकर पॉजिटिव है और उनका मानना है कि दीपावली तक यह शेयर अच्छा रिटर्न दे सकता है।

By :  N Nath
Update: 2024-09-21 14:36 GMT

नई दिल्ली: यस बैंक को लेकर हाल फिलहाल कई खबरें सामने आई हैं। कई घरेलू ब्रोकरेज फर्म यस बैंक के शेयर को लेकर पॉजिटिव रुख अपनाया है। एक्सपर्ट का मानना है कि आने वाले छह महीनों में यस बैंक के शेयर निवेशकों को 30 फीसदी से अधिक रिटर्न दे सकते हैं। आनंद राठी फर्म ने यस बैंक के शेयर के लिए 31 रुपये का टारगेट प्राइस निर्धारित किया है।

19 सितंबर 2024 को, यस बैंक का शेयर 0.043 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ 23.33 रुपये पर कारोबार कर रहा था। इसके बाद, 20 सितंबर 2024 को शेयर में 0.61% की वृद्धि हुई और यह 23.1 रुपये पर पहुंच गया।रेटिंग एजेंसी केयर रेटिंग्स ने यस बैंक के इंफ्रास्ट्रक्चर बांड्स की रेटिंग को CARE A+/Stable के रूप में अपडेट किया है।

आनंद राठी के विश्लेषकों के अनुसार, यस बैंक का शेयर अपने निचले ट्रेड लाइन से उबर गया है, जो मंदी के अंत का संकेत देता है।हालिया मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भारतीय रिजर्व बैंक ने सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉरपोरेशन द्वारा यस बैंक में 51 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है। जापान के एसएमबीसी ग्रुप ने भी यस बैंक में हिस्सेदारी खरीदने की इच्छा जताई है।

यस बैंक एक निजी वाणिज्यिक बैंक है, जो खुदरा बैंकिंग, वित्तीय सेवाएं और एमएसएमई तथा कॉर्पोरेट ग्राहकों को डिजिटल सेवाएं प्रदान करने में सक्रिय है। इन सभी पहलुओं को देखते हुए, यस बैंक का शेयर वर्तमान में निवेश के लिए एक आकर्षक विकल्प प्रतीत होता है, बशर्ते कि आप बाजार के जोखिमों को समझते हों।

Similar News